Advertisement
27 February 2019

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अजीत डोभाल भी मौजूद

File Photo

भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बदले पाकिस्तान ने दावा किया कि बुधवार सुबह उसने भारतीय वायुसीमा में एयर स्ट्राइक की। इसके बाद से स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। हालात को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं। वहीं, एनएसए अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्र मोदी को हालातों की जानकारी भी दी है।

पाकिस्तान ने किया एयर स्ट्राइक का दावा

एयर स्टाइक के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने दावा किया है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने एलओसी के पास एयर स्ट्राइक किया है। इस कार्रवाई का मकसद अपने अधिकारों का प्रदर्शन है। उन्होंने कहा है कि ये आत्मरक्षा में उठाया गया कदम है। मोहम्मद फैसल ने कहा है कि वो तनाव को बढ़ाना नहीं चाहते।

Advertisement

इससे पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय वायुसेना के दो एयरक्राफ्ट मार गिराएं हैं, जो पाकिस्तानी सीमा में घुस आए थे। दावा था कि एक एयरक्राफ्ट पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में गिरा है जबकि दूसरा भारत प्रशासित कश्मीर में। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का दावा है कि एक भारतीय वायुसेना के एक पायलट को गिरफ्तार किया गया है।

भारतीय वायुसेना ने मार गिया पाकिस्तानी फाइटर जेट

भारतीय वायुसेना ने कहा है कि पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट को नौशेरा सेक्टर में मार गिराया है। एक पैराशूट को नीचे उतरते देखा गया है लेकिन उसके पायलट की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: High level security meeting, home minister, rajnath singh, nsa, ajit doval
OUTLOOK 27 February, 2019
Advertisement