Advertisement
03 February 2018

दिल्ली में दिनदहाड़े ‘ऑनर किलिंग’

समझाइश को हल्के ढंग से लेने की कीमत अंकित सक्सेना को जान देकर चुकानी पड़ी। पश्चिमी दिल्ली का रहने वाला 23 साल का अंकित सक्सेना फोटोग्राफर था और वह एक मुस्लिम लड़के से प्रेम करता था। लड़की के परिवार वालों ने कई बार अंकित को लड़की से दूर रहने की हिदायत दी थी।

लड़की के माता-पिता ने इसी वजह से घर भी बदल लिया था। लेकिन फिर भी दोनों के बीच बातचीत बंद नहीं हुई। पहले लड़की का परिवार अंकित के घर के पास ही रहता था। खबर है कि लड़की की शादी कहीं तय हो गई थी और वह आखिरी बार अंकित से मिलने के लिए निकली थी। लड़की के पिता को जब पता चला तो वह अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ रघुबीर नगर स्थित अंकित के घर गए। पूछताछ में बात बढ़ गई और लड़की के पिता ने अंकित का गला रेत दिया।

लड़की घर पर परिवार को बिना बताए कहीं चली गई थी। परिवार वालों को शक था कि अंकित उसे भगा कर ले गया है। लड़की के परिवार वाले जब अंकित के घर पूछताछ के लिए जा रहे थे तभी उन्हें गली के मोड़ पर अंकित मिल गया। वह अपने काम से लौट रहा था। जब अंकित की मां ने शोर सुना तो वह बाहर गईं। बाद में लड़की को दोस्तों के जरिये पता चला कि अंकित की हत्या हो गई है। पुलिस ने लड़की को उसके चाचा के यहां भेज दिया है।

Advertisement

पुलिस ने लड़की के पिता, मां और उसके चाचा के साथ 16 साल के भाई को गिरफ्तार कर लिया है। अंकित का गला रेत कर लड़की के पिता भाग गए लेकिन बाद में पकड़े गए। अंकित की मौत होते ही रघुबीर नगर में तनाव फैल गया और लोग सड़कों पर उतर आए। पुलिस ने तनाव को देखते हुए एक कमांडो यूनिट और पुलिस की एक टुकड़ी को वहां तैनात किया। साथ ही अंकित के घर और श्मशान घाट पर बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है।    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: delhi, honour killing, ankit saksena, दिल्ली, ऑनर किलिंग, अंकित सक्सेना
OUTLOOK 03 February, 2018
Advertisement