Advertisement
26 September 2022

दिवंगत अभिनेता राजू श्रीवास्तव की स्मृति में प्रार्थना सभा का किया गया आयोजन

हिन्दी सिनेमा के सफल हास्य अभिनेता स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव की स्मृति में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस प्रार्थना सभा का आयोजन बीते रविवार 25 सितंबर 2022 को मुंबई में राजू श्रीवास्तव के प्रशंसकों एवं करीबियों के लिए किया गया। राजू श्रीवास्तव के परिजनों ने बताया कि राजू श्रीवास्तव को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए उनके सभी साथी कलाकार और प्रशंसक रविवार को शाम चार बजे से एकत्रित हुए। इस मौके पर कपिल शर्मा, भारती सिंह, किकू शारदा, नील नितिन मुकेश, निर्देशक अब्बास मस्तान, सुनील पाल ने श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर राजू श्रीवास्तव की पत्नी और बच्चों को अपनी संवेदनाएं प्रकट की। 

 

 

Advertisement

इससे पूर्व 21 सितम्बर को दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया था। वह 58 वर्ष के थे। 10 अगस्त 2022 को सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स दिल्ली में भर्ती राजू श्रीवास्तव अपनी मृत्यु के समय तक वेंटीलेटर पर थे। उन्हें बार बार बुखार आ रहा था, जिस कारण डॉक्टर उनकी स्थिति को लेकर स्पष्ट नहीं थे।इसी स्थिति में जूझते हुए राजू श्रीवास्तव ने दम तोड़ दिया था।

 

इस खबर के बाद देशभर में राजू श्रीवास्तव के प्रशंसकों में दुख की लहर दौड़ गई थी। सभी गमगीन थे।राजू श्रीवास्तव कई दशक से भारतीय टीवी और हिंदी सिनेमा में सक्रिय थे। उनकी प्रतिभा से देशभर में उनकी विशेष पहचान थी। 

 

 

10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव होटल के जिम में वर्कआउट करते हुए गिर गए थे। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत बताई थी, जिसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एम्स दिल्ली के काबिल चिकित्सकों ने जांच के बाद बताया था कि राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया है। तब राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसके बाद डॉक्टर लगातार राजू श्रीवास्तव की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे।

 

राजू श्रीवास्तव को "द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज", "शक्तिमान" जैसे शो और उनके किरदार "गजोधर" के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही राजू श्रीवास्तव नेता लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री के लिए खूब पसंद किए जाते रहे। उनके जाने से हास्य जगत में बड़ा शून्य पैदा हो गया है। देश के सभी शीर्ष कलाकारों, नेताओं और अन्य नागरिकों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Raju Srivastava, Raju Srivastava dead, Raju Srivastava prayer meeting, Bollywood, Hindi cinema, kapil sharma in Raju Srivastava prayer meeting, Entertainment Hindi films news
OUTLOOK 26 September, 2022
Advertisement