Advertisement
22 September 2018

इमरान खान ने बौखलाकर पीएम मोदी पर कसा तंज, 'छोटे लोगों के पास दूरदर्शी सोच नहीं'

File Photo

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से पहले विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने से पाकिस्तान की बौखलाहट नजर आ रही है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान के बाद अब शनिवार को वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच शांति बहाली की पहल पर भारत की नकारात्मक प्रतिक्रिया निराशाजनक है।

इस दौरान इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिना नाम लिए तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया, 'शांति बहाली के लिए वार्ता की मेरी पहल पर भारत ने अहंकारी और नकारात्मक प्रतिक्रिया दी है, जिससे मैं बेहद निराश हूं। हालांकि मैं पूरी जिंदगी छोटे लोगों से मिला हूं, जो ऊंचे पदों पर बैठे हैं, लेकिन इनके पास दूरदर्शी सोच नहीं है।' इमरान खान ने ही पीएम मोदी को पत्र लिखकर बातचीत की अपील की थी और इस मुलाकात का प्रस्ताव रखा था।

विदेश मंत्री ने प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने को बताया था दुर्भाग्यपूर्ण

Advertisement

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सुषमा स्वराज के साथ न्यूयॉर्क में प्रस्तावित मुलाकात रद्द करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत आंतरिक दबाव के कारण दुर्भाग्यपूर्ण कदम उठाने को मजबूर हुआ।

पाकिस्तानी सैनिकों की बर्बरता के बाद मुलाकात हुई रद्द

भारत ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में 3 पुलिसकर्मियों और बीएसएफ के एक जवान की बर्बर हत्या और पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी बुरहान वानी समेत 20 आतंकियों के महिमामंडन करने वाले डाक टिकट जारी किए जाने को लेकर नाराजगी जताते हुए सुषमा और कुरैशी के बीच प्रस्तावित मुलाकात रद्द कर दी थी। भारत ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की नीयत और असली चेहरा कार्यकाल शुरू होते ही सामने आ गए हैं।

इस महीने के अंत में होनी थी मुलाकात

विदेश मंत्री स्तर की यह मुलाकात इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के इतर होने वाली थी। कुरैशी ने विदेश मंत्री स्तर की इस बातचीत रद्द होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। प्रस्तावित बैठक रद्द होने से तिलमिलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत ने सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी. भारतीयों ने एक बार फिर शांति का एक अवसर बेकार कर दिया।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: imran khan, pakistan, india, external affairs, narendra modi
OUTLOOK 22 September, 2018
Advertisement