Advertisement
14 December 2022

तेजाब हमले की पीड़िता के पिता ने कहा: मुझे नहीं पता ऐसा कौन कर सकता है?

ट्विटर/एएनआई

दिल्ली में तेजाब हमले की शिकार 17 वर्षीय किशोरी के पिता का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि ऐसा कौन कर सकता है और उनकी बेटी ने कभी किसी प्रकार के उत्पीड़न की शिकायत नहीं की।

पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर में बुधवार सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली 17 वर्षीय किशोरी पर बाइक सवार दो नकाबपोश व्यक्तियों ने कथित तौर पर तेजाब फेंका, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीड़िता की बहन अपने माता-पिता को इस घटना के बारे में बताने के लिए घर दौड़ी, जबकि कुछ दुकानदारों ने उसे दूध से तेजाब धोने में मदद की। सफदरजंग अस्पताल के ‘बर्न वार्ड’ के बाहर प्रतीक्षा कर रहे लड़की के पिता ने पत्रकारों से कहा कि उस समय उसकी छोटी बहन साथ थी और वे दोनों स्कूल जा रहे थे।

Advertisement

पीड़िता के पिता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मेरी बेटी सुबह साढ़े सात बजे घर से निकली थी। जैसे ही वह सड़क पार कर रही थी, उस पर हमला किया गया। यह घटना उसके घर से निकलने के छह से सात मिनट के भीतर हुई। मेरी सबसे छोटी बेटी उसके साथ गई थी और फिर दौड़कर हमारे पास आई। ’’

यह पूछे जाने पर कि क्या उसे कोई परेशान कर रहा था या कोई उसका पीछा कर रहा था, उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं है।

पीड़िता के पिता ने कहा, ‘‘ मेरी बेटी ने मुझे बताया कि बदमाशों ने आकर तेजाब फेंका और वह उन्हें देख नहीं पाई। चिकित्सक उसकी जांच कर रहे हैं। अगर मुझे ऐसी कोई बात (उत्पीड़न) पता होती, तो मैं ध्यान रखता और उसे स्कूल छोड़ता।’’

एक चिकित्सक ने कहा, “उसका चेहरा सात-आठ प्रतिशत तक झुलस गया है और आंखों पर भी असर हुआ है। उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है।”

उपराज्यपाल वी.के सक्सेना ने मामले पर दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से बात की। उपराज्यपाल के कार्यालय राज निवास ने ट्वीट किया, “उपराज्यपाल ने आज द्वारका मोड़ पर हुई तेजाब हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में पुलिस आयुक्त से बात की और घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी। इस रिपोर्ट में यह भी बताने के लिए कहा गया है कि शहर में बिक्री पर प्रतिबंध के बावजूद तेजाब कैसे खरीदा गया।”

छात्रा को पहले दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। सीसीटीवी फुटेज में सुबह हुई घटना रिकार्ड हो गई। पुलिस ने कहा कि फुटेज में दो लोगों को फुटपाथ पर लड़की पर तेजाब फेंकते हुए देखा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: I have no idea who could do this, Delhi Acid attack, Acid attack victim's father
OUTLOOK 14 December, 2022
Advertisement