Advertisement
18 October 2024

मोहल्ला क्लीनिक, यमुना सफाई जैसी परियोजनाओं को रोकने के लिए मुझे जेल भेजा गया: सत्येंद्र जैन

file photo

शुक्रवार शाम को जेल से बाहर आए वरिष्ठ आप नेता सत्येंद्र जैन ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि उन्हें मोहल्ला क्लीनिक और यमुना नदी सफाई जैसी आप सरकार की परियोजनाओं को रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें और अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जैसे आप नेताओं को देश में आम लोगों को राजनीति में शामिल होने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी गिरफ्तारी केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश का हिस्सा है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि सरकार आम आदमी के लिए काम करे न कि कुछ चुनिंदा लोगों के लिए। अपनी रिहाई के बाद तिहाड़ जेल के बाहर आप नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ से जैन ने कहा, "हम अन्याय के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और आम आदमी के लिए काम करेंगे।"

Advertisement

मार्च 2022 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए आप नेता का दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, पार्टी नेता मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कई विधायकों और नेताओं ने स्वागत किया। तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही जैन ने सिसोदिया और सिंह को गले लगाया और समर्थकों की भीड़ का अभिवादन किया। इससे पहले दिन में, जैन को शहर की एक अदालत ने मुकदमे की शुरुआत में देरी और लंबी अवधि तक कारावास में रहने के आधार पर जमानत दे दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 18 October, 2024
Advertisement