Advertisement
19 April 2024

मध्य प्रदेश के गुना बलात्कार मामले में क्रूरता की सभी हदें की पार, एक महीने तक बंधक बनाकर दी अमानवीय यातनाएं

file photo

मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक 23 वर्षीय महिला के साथ उसके पड़ोसी ने एक महीने तक बलात्कार किया और उसे प्रताड़ित किया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, महिला को उस व्यक्ति द्वारा बंधक बनाकर रखा गया, यौन उत्पीड़न किया गया और प्रताड़ित किया गया, जिसने मांग की थी कि वह उससे शादी करे और सारी पैतृक संपत्ति उसके नाम पर हस्ताक्षर कर दे।

क्रूरता ने पुलिस को भी चौंका दिया। एक रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता को कैद में रखा गया, यौन उत्पीड़न किया गया और बलात्कार किया गया, बेल्ट और पानी के पाइप से पीटा गया। मामला तब प्रकाश में आया जब 23 वर्षीय महिला बलात्कारी के घर से भागने में सफल रही और पांच किलोमीटर पैदल चलकर बुधवार सुबह छावनी पुलिस स्टेशन पहुंची। पुलिस उसकी हालत देखकर हैरान रह गई। महिला के होठों को गोंद से सील कर दिया गया था, उसकी आंखें सूजी हुई थीं और उस पर चोट के निशान थे।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 294 (अश्लील भाषा), और 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी पर उत्पाद अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि आगे की जांच के बाद अतिरिक्त आरोप जोड़े जा सकते हैं।

Advertisement

महिला ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले उसके पड़ोसी ने उसे खींच लिया था और तब से उसने उसे बंधक बना रखा है। उसे एक कमरे में बंद कर दिया गया और उसे बाहर निकलने या किसी से बात करने की अनुमति नहीं थी। उसके साथ कई बार बलात्कार किया गया, पीटा गया और प्रताड़ित किया गया।

आरोपी उसके घावों पर मिर्च पाउडर भी रगड़ता था और फिर उसकी चीखें दबाने के लिए उसके होठों को गोंद से बंद कर देता था। महिला मंगलवार रात भागने में सफल रही और पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची। पुलिस स्टेशन पहुंचने के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला अपनी मां के साथ गुना में रहती है। घटना के समय उसकी मां शिवपुरी में थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 April, 2024
Advertisement