Advertisement
07 December 2017

अंबेडकर का नाम लेकर वोट मांगने वालों को बाबा साहेब से ज्यादा भोले बाबा याद आ रहे हैं: मोदी

File Photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजधानी दिल्ली में डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्र निर्माण में बाबा साहब अंबेडकर की महत्वपूर्ण भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी भूमिका को कमतर करने का प्रयास किया गया। लेकिन, वो सारी कोशिशें नाकामयाब रही।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहब की भूमिका हटाने की कोशिशें इसलिए कामयाब नहीं हो पाई क्योंकि लोगों के ऊपर उनका काफी ज्यादा प्रभाव है। उन्होंने कहा कि सरकार बाबा साहब की जीवन से जुड़ी सभी जगहों को तीर्थस्थल के रुप में विकसित कर रही है।


Advertisement

मोदी ने कहा, हमें स्वीकारना होगा कि हम बाबा साहब के सपनों को पूरा नहीं कर पाए। आज की पीढ़ी में वो क्षमता है जो सामाजिक बुराइयों को खत्म कर सकती है। ये देश जाति के नाम पर बंटकर वैसा आगे नहीं बढ़ पाएगा, जैसा उसे बढ़ना चाहिए।

इस दौरान नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि एक परिवार ने बाबा साहेब के विचारों को दबाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रनिर्माण में बाबा साहेब के हम ऋणी है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि बाबा साहेब के विचारों को जानें।मोदी ने कांग्रेस के साथ राहुल गांधी के मंदिर जाने पर भी तंज कसा। राहुल का नाम लिए बगैर कहा कि जो राजनीतिक दल बाबा साहब का नाम लेकर वोट मांगते हैं, उन्हें तो ये पता भी नहीं होगा। खैर उन्हें आज कल बाबा साहब नहीं, बल्कि बाबा भोले ज्यादा याद आ रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि इस सरकार में योजनाओं में देरी को आपराधिक माना जाता है। इस सेंटर को बनाने का निर्णय 1992 में लिया गया था, लेकिन 23 साल तक कुछ नहीं हुआ।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Inauguration, Dr. Ambedkar International Centre, PM Modi, targets, Rahul Gandhi
OUTLOOK 07 December, 2017
Advertisement