Advertisement
23 August 2024

तकनीकी खराबी के कारण भारतीय सेना का यूएवी पाकिस्तान में घुसा, वापसी के लिए हॉटलाइन संदेश भेजा

file photo

प्रशिक्षण सत्र के दौरान शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण पाकिस्तान में घुसे भारतीय सेना के मानवरहित हवाई वाहन (यूएवी) को वापस करने के लिए पाकिस्तानी सेना को हॉटलाइन संदेश भेजा गया। भारतीय सेना ने कहा कि घटना सुबह 9:25 बजे हुई।

भारतीय सेना ने कहा कि "भारतीय क्षेत्र के भीतर एक प्रशिक्षण मिशन पर एक मिनी यूएवी तकनीकी खराबी के कारण नियंत्रण खो बैठा और हमारे भीमबर गली सेक्टर के सामने पाकिस्तान के निकियाल सेक्टर में चला गया।"

सेना ने कहा कि मीडिया इनपुट के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने इसे बरामद कर लिया है। भारतीय सेना ने कहा कि उक्त यूएवी को वापस करने के लिए पाकिस्तानी सेना को हॉटलाइन संदेश भेजा गया है। इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार रात को क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधि के बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने जिले के जंडोर क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।  अधिकारियों ने बताया कि पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और इलाके से अंतिम रिपोर्ट आने तक तलाशी अभियान जारी था।

एक अन्य घटना में, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुरुवार शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा गया। उसे चाकन दा बाग के पास नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों ने पकड़ा। अजहर नाम के घुसपैठिए से पूछताछ की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 August, 2024
Advertisement