Advertisement
09 August 2018

सिर्फ बच्चा रोया तो ब्रिटिश एयरवेज ने भारतीय कपल को फ्लाइट से उतार दिया

ANI

ब्रिटिश एयरवेज की एक फ्लाइट में कथित तौर पर भारतीय जोड़े को सिर्फ इसलिए नीचे उतार दिया गया क्योंकि उनका बच्चा लगातार रो रहा था। घटना 23 जुलाई की बताई जा रही है, जिस दौरान ये कपल लंदन से बर्लिन जा रहा था। केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

भारत सरकार के सड़क मंत्रालय में जाइंट सेकेट्ररी एपी पाठक ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि वह लंदन से बर्लिन जा रहे थे। तभी फ्लाइट में हमारा तीन साल का बच्चा रोने लगा, तभी वहां मौजूद अधिकारियों ने कहा कि वह बच्चे को चुप करवाएं वरना उन्हें उतार दिया जाएगा। पाठक के अनुसार, कुछ देर बाद ही उन्हें फ्लाइट से उतार दिया गया।

उन्होंने इस बारे में केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को चिट्ठी लिखी है। साथ ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी इस मामले के बारे में अवगत कराया गया है।

Advertisement

एपी पाठक ने कहा कि मैंने दोनों मंत्रियों को इस बारे में लिखा है। ये एक तरह से रेसिज्म (नस्लवाद) का मामला है। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश एयरवेज़ के क्रू ने हमारे बच्चे को डांटा, नस्लीय टिप्पणी की। ब्रिटिश एयरवेज ने भी इस शिकायत के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ है, तो वह इस मामले में कड़ा एक्शन लेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian coupl, british airways, child crying
OUTLOOK 09 August, 2018
Advertisement