Advertisement
14 August 2018

जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में भारतीय सेना ने दो पाक-सैनिकों को मार गिराया

File Photo

जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में भारतीय जवानों ने मंगलवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए युद्धविराम उल्लंघन का जवाब देते हुए दो पाक सैनिकों को मार गिराया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक अग्रिम निगरानी चौकी को भी तबाह कर दिया।

तंगधार सेक्टर में अग्रिम इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी तरह सचेत रहने, खेतों में अनावश्यक रूप से जाने से बचने की सलाह देते हुए सैन्य प्रशासन ने सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है।

पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार सुबह सवा सात बजे के करीब तंगधार  सेक्टर में एलओसी के साथ सटी भारतीय सेना की अनिल, चेतक और ब्लैक रॉक चौकियों और उनके दायरे में आने वाली अग्रिम नागरिक बस्तियों को निशाना बनाते हुए हल्के और मध्यम दर्जे के हथियरों से फायरिंग की। शुरू में  भारतीय जवानों ने इसे महज उकसावे की कार्रवाई मानकर संयम बरता, लेकिन जब सरहद पार से गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी और जब नागरिक बस्तियों पर गोले गिरने लगे तो भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दिया। आठ बजे से नौ बजे तक दोनों तरफ से एक-दूसरे के ठिकानों पर भीषण गोलाबारी हुई। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की एक अग्रिम निगरानी चौकी तबाह हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian, Army, attack, pak national, LOC, jammu, tangdhar
OUTLOOK 14 August, 2018
Advertisement