Advertisement
10 October 2021

कारोबारी मनीष गुप्ता मर्डर केस में इंस्पेक्टर जेएन सिंह और SI अक्षय मिश्रा गिरफ्तार, दोनों पर था एक-एक लाख का इनाम

FILE PHOTO

यूपी में गोरखपुर के होटल में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता के कथित मर्डर मामले में रविवार को मुख्य आरोपित इंस्पेक्टर जेएन सिंह और सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है। दोनों पुलिसकर्मियों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। उनसे रामगढ़ताल और क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि मनीष गुप्ता की मौत के आरोपित इंस्पेक्टर जेएन सिंह, चौकी इंचार्ज रहे अक्षय मिश्रा कोर्ट में हाजिर होने की फिराक में थे। कानपुर और गोरखपुर पुलिस का गिरफ्तारी के लिए बढ़ते दबाव के बीच इंस्पेक्टर जेएन सिंह ने गोरखपुर के कई बड़े वकीलों से पर्क साधा था। हालांकि कुछ ने केस लड़ने से इनकार भी कर दिया था।

27 सितंबर की रात में कारोबारी मनीष की मौत हो गई थी। आरोप है कि होटल कृष्णा पैलेस में चेकिंग करने गए इंस्पेक्टर जेएन सिंह, अक्षय मिश्रा, विजय यादव समेत छह पुलिस वालों की पिटाई से मनीष की मौत हुई थी। इस मामले में रामगढ़ताल थाने में हत्या का मामला भी दर्ज है। इसकी जांच कानपुर एसआईटी कर रही है और जांच में पिटाई से मौत का मामला भी साफ हो चुका है। आरोपितों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया गया।  मामले में गोरखपुर के छह पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया गया था.। 

Advertisement

सूत्रों का कहना था कि जेएन सिंह भी कानून को बारीकी से जानता है जिस पर वह कोर्ट में छुट्टी के दिन हाजिर होने की फिराक में था ताकि वकीलो के गुस्से से बच सके।मामले के तूल पकड़ने के बाद विपक्ष ने योगी सरकार पर हमला बोला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Inspector JN Singh, SI Akshay Mishra, arrested, Manish Gupta, मनीष गुप्ता मर्डर मामला, murder case
OUTLOOK 10 October, 2021
Advertisement