Advertisement
20 March 2018

अब IRCTC से टिकट बुक कराने पर ओला छोड़ेगी आपको स्टेशन

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आइआरसीटीसी) एक बार फिर अपने यात्रियों के लिए खुशखबरी लाई है। अक्सर घर से रेलवे स्टेशन और रेलवे स्टेशन से घर तक जाने के लिए होने वाली परेशानी से अब जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है।

आईआरसीटीसी ने यात्रियों को घर से स्टेशन पहुंचाने के लिए कैब सर्विस देने की पहल शुरू की है। इसके लिए रेलवे ने कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला के साथ साझेदारी की है। अब यात्रियों को टिकट बुक कराने के साथ ही इस सुविधा को फायदा उठाने का भी मौका मिलेगा।

कैब कंपनी ओला के साथ की साझेदारी 

Advertisement

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को घर से उठाने और पहुंचाने के लिए कैब कंपनी ओला के साथ साझेदारी की है। दोनों के बीच फिलहाल 6 महीने के लिए साझेदारी हुई है। इस साझेदारी के बाद अब रेल यात्री आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप या वेबसाइट से अपनी कैब बुक कर सकते हैं।

सात दिन पहले भी करा सकेंगे बुकिंग

आइआरसीटीसी के जरिये ओला की सभी सेवाएं जैसे ओला माइक्रो, ओला मिनी, ओला ऑटो और ओला शेयर आदि के लिए बुकिंग की सुविधा मिलेगी। यात्री इसके जरिये सात दिन पहले भी कैब बुकिंग करा सकेंगे। आईआरसीटीसी की ऐप और वेबसाइट के अलावा यात्री ओला ऐप और आईआरसीटीसी आउटलेट से भी अपनी कैब बुक कर सकते हैं।

IRCTC की वेबसाइट और ऐप से बुक करें कैब

आईआरसीटीसी ऐप या वेबसाइट से कैब बुक करने के लिए, रेल यात्रियों को वेबसाइट या ऐप पर लॉग इन करना होगा। सर्विस सेक्शन पर क्लिक करने के बाद, यात्रियों को 'बुक अ कैब' ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अपनी इच्छानुसार कैब ऑप्शन चुनने के बाद आपकी बुकिंग कन्फर्म हो जाएगी।

गौरतलबल है कि रेल मंत्रालय यात्रियों के लिए सफर आरामदायक बनाने को लेकर लगातार कदम उठा रहा हैं। इस क्रम में रेलवे ने कई बड़े कदम उठाए हैं। इससे पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे में डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग के दौरान लगने वाले एमडीआर चार्जेज हटा दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: IRCTC ties up, with Ola, for booking cab, on its website, app
OUTLOOK 20 March, 2018
Advertisement