Advertisement
03 November 2018

तलाक की अर्जी पर तेजप्रताप यादव ने कहा- घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं

File Photo

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से अलग होने जा रहे हैं। उन्होंने स्थानीय दीवानी अदालत में तलाक की अर्जी दी है। हालांकि यह अर्जी एकतरफा ही है, उस पर ऐश्वर्या राय के हस्ताक्षर नहीं हैं।

बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने तलाक की अर्जी की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा, 'हां, यह सच है कि मैंने तलाक की याचिका की अर्जी दाखिल की है।' उन्होंने आगे कहा कि घुट-घुटकर जीने से तो कोई फायदा नहीं है। फिलहाल ऐसा कदम उठाने की वजह का कोई पता नहीं चल सका है।

मैं घुट-घुट कर नहीं जी सकता: तेज प्रताप

Advertisement

अब तेजप्रताप यादव ने तलाक मामले में न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बयान देते हुए कहा, मैं घुट-घुट कर नहीं जी सकता। तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद दीवानी अदालत परिसर से निकलते वक्त पत्रकारों ने जब तेजप्रताप के काफिले को रुकवाया तो उस वक्त राजद नेता ने अपने माथे पर एक छोटा सा बैंडेज बांध रखा था।

पिता लालू यादव से मिलने के लिए रांची रवाना हुए तेज प्रताप

हालांकि तेजप्रताप ने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और जेल में बंद अपने पिता लालू यादव से मिलने के लिए रांची रवाना हो गए, लेकिन उनके कुछ करीबी परिजनों ने जब उन्हें समझाया-बुझाया तो वह बीच रास्ते से ही अपनी मां राबड़ी देवी के आवास लौट गए।

जानें वकील यशवंत कुमार शर्मा ने क्या कहा-

इससे पहले तेज प्रताप के वकील ने भी तलाक की अर्जी दाखिल किए जाने की पुष्टि की थी। वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांग सकता है।

उन्होंने बताया कि तेजप्रताप और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं। अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख तय की है।

12 मई को हुई थी शादी

गौरतलब है कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी इसी साल 12 मई को धूमधाम से हुई थी। इस शादी में शामिल होने के लिए लालू यादव परोल पर जेल से पटना आए थे। उन्हें चारा घोटाला मामले में जेल की सजा हुई थी। शादी में तमाम बड़े नेताओं और हस्तियों ने भी हिस्सा लिया था।

बिहार सरकार में मंत्री में रह चुके हैं ऐश्वर्या के पिता

ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय भी बिहार सरकार में मंत्री में रह चुके हैं। तेज प्रताप यादव भी विधायक हैं और बिहार में नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। लालू प्रसाद के दो बेटे हैं, जिनमें तेज प्रताप यादव बड़े और तेजस्वी यादव छोटे बेटे हैं। ऐश्वर्या के दादा दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: It is true, that I have, filed a petition, Ghut-ghut ke, jeene se, toh koi fayeda, nahi, Tej Pratap Yadav
OUTLOOK 03 November, 2018
Advertisement