Advertisement
18 May 2019

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

ANI

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं, अनंतनाग में भी मुठभेड़ चल रही है। 

देर रात ढाई बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों को अवंतीपोरा के पंजगाम गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सीआरपीएफ की 130 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने आतंकियों की तलाश में पंजगाम गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। इनमें से एक की पहचान शौकत अहमद के तौर पर हुई है।   इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Advertisement

सुरक्षाबलों ने चलाया कासो

शुक्रवार देर शाम खराब मौसम के बीच उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों को सोपोर के नौपोरा के नायक मोहल्ले में आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस दौरान घरों की तलाशी भी ली गई। तीन मुठभेड़ में मारे थे छह आतंकी

तीन मुठभेड़ में मारे गए छह आतंकी

गुरुवार को हुई तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में दक्षिणी कश्मीर में छह आतंकियों को मार गिराया था। इनमें एक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर खालिद भाई था, जो पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए फिदायीन हमले का मास्टर माइंड था। मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। इसके साथ ही दो जवान शहीद हुए थे। इनमें एक हरियाणा के रोहतक के बेहलबा गांव के संदीप तथा दूसरे उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के डेरापुर गांव के रोहित कुमार यादव थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: J-K, Terrorist, encounter, security, forces, Pulwama
OUTLOOK 18 May, 2019
Advertisement