Advertisement
16 July 2024

जेल में बंद बीआरएस नेता के कविता की तबियत बिगड़ी, ले जाया गया डीडीयू अस्पताल

file photo

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यहां तिहाड़ जेल में बंद बीआरएस नेता के कविता को मंगलवार को स्त्री रोग संबंधी समस्या और तेज बुखार होने के बाद दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि 46 वर्षीय भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता को अस्पताल में कुछ जांच कराने के बाद वापस जेल ले जाया गया।

कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 मार्च को हैदराबाद में बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। 11 अप्रैल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में उन्हें तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था।

एक अधिकारी ने बताया, "कविता को शाम करीब 4.30 बजे स्त्री रोग संबंधी समस्या और तेज बुखार होने के बाद डीडीयू अस्पताल ले जाया गया। उन्हें निगरानी में रखा गया और उनकी कुछ जांच की गई।" अधिकारी ने बताया कि दो घंटे तक अस्पताल में रहने के बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि उन्हें तिहाड़ की जेल नंबर 6 में रखा गया है।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि बीआरएस नेता को जेल में अक्सर स्त्री रोग संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और डॉक्टरों की एक टीम तिहाड़ में उनकी देखभाल करती है। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय ने कथित शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन और भ्रष्टाचार के मामलों में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 July, 2024
Advertisement