Advertisement
14 May 2018

एम्स में हुआ जेटली की किडनी का ट्रांसप्लांट

file photo

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की किडनी का ट्रांसप्लांट सोमवार को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में किया गया। एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार उनकी सर्जरी सफल रही। उनकी और किडनी देने वाले दोनों की स्थिति स्थिर है और इनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जेटली के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है।



सूत्रों ने बताया कि 65 वर्षीय जेटली को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें सोमवार की सुबह करीब आठ बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया। किडनी की बीमारी से ग्रस्त केंद्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस चल रहा था। 

सूत्रों ने अनुसार, अपोलो के किडनी ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ. संदीप गुलेरिया और उनके भाई एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी ट्रांसप्लांट करने वाली टीम का हिस्सा हैं। दोनों जेटली के पारिवारिक मित्र हैं। 
अगले सप्ताह होने वाले 10 वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक और वित्तीय वार्ता के लिए लंदन जाने का अपना कार्यक्रम रद्द मंत्री ने रद्द कर दिया है। छह अप्रैल को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने अपनी बीमारी की पुष्टि की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arun Jaitley, kidney transplant, Aiims, Union, Finance Minister
OUTLOOK 14 May, 2018
Advertisement