Advertisement
22 October 2019

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मारे गए तीन आतंकी, बरामद हुए गोला-बारूद

ANI

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को जैश के 3 आतंकियों को मार गिराया। दरअसल, सुबह सेना को इस क्षेत्र में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। सुरक्षा बलों को इलाके की घेराबंदी करते देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद किया गया।

नौशेरा में आतंकी हमला

दूसरी तरफ, नौशेरा सेक्टर में आतंकियों ने नियंत्रण रेखा से लगभग 500 मीटर की दूरी पर स्थित पोस्ट को निशाना बनाया। इस दौरान हुई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जूनियर अफसर शहीद हो गया।

Advertisement

पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय महिला घायल

बालाकोट सेक्टर के मेंढर में पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया, जिसमें एक 60 साल की महिला घायल हो गई। घायल महिला को इलाज के लिए राजौरी के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने बताया कि महिला के पेट में बाईं ओर गोली लगी है।

24 अक्टूबर को बीडीसी चुनाव, राष्ट्रपति से नागरिकों की यह अपील

जम्‍मू-कश्‍मीर में 24 अक्टूबर को होने वाले ब्लॉक डवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) चुनाव को लेकर देश के 260 से ज्यादा नागरिकों और संगठनों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम खुला पत्र लिखकर चिंता जताई है। इन संगठनों ने कहा है कि राज्य के मौजूदा हालात निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराने के नहीं है। ज्यादातार मुख्य राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार या हिरासत में हैं। कई प्रमुख नेता चुनाव ना लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस अलोकतांत्रिक फैसले के लिए संबंधित अधिकारियों को फिर से निर्देश जारी किया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir, 3 terrorists, security forces & terrorists, Awantipora
OUTLOOK 22 October, 2019
Advertisement