Advertisement
29 September 2018

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

Symbolic Image

आज भारत द्वारा पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे हो गए। सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर सरकार इसे ‘पराक्रम पर्व’ के रूप में मना रही है लेकिन पाकिस्तान अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया है।

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सैदपुर गांव में भारतीय सेना और पाकिस्तान के बीच फायरिंग जारी है।

29 सितंबर, 2016 को हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक

Advertisement

दो साल पहले भारतीय सेना योजनाबद्ध तरीके से 28-29 सितंबर की आधी रात पाकिस्तान की सीमा में 3 किलोमीटर के अंदर घुसी और आतंकियों के ठिकानों को तहस-नहस कर डाला। उरी में आतंकी हमले के 10 दिन के अंदर ही भारत ने इसका बदला लिया था। हाल ही में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का दूसरा वीडियो फुटेज जारी किया था।

दो दिवसीय पराक्रम पर्व

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जोधपुर सैन्य अड्डे पर पराक्रम पर्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था। मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप संदेश में लिखा, ‘मातृभूमि की रक्षा के लिए संकल्पबद्ध, समर्पित, वीर सैन्य शक्ति के लिए देश गौरव अनुभव कर रहा है। सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को, पीढ़ी दर पीढ़ी प्रेरणा के प्रतीक सभी को, शत शत नमन।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu And Kashmir, Ceasefire violation, Pakistan, Saidpora village, Tangdar, Kupwara district, north Kashmir
OUTLOOK 29 September, 2018
Advertisement