Advertisement
15 December 2018

पुलवामा में मुठभेड़, हिज्बुल के जहूर ठोकर समेत तीन आतंकी ढेर, संघर्ष में 7 नागरिक भी मारे गए

ANI

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर जहूर ठोकर उर्फ फौजी समेत तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब की हत्या में जहूर का नाम सामने आया था, जबकि एक जवान शहीद हो गया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है।

शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि एक खास जगह पर 2 से 3 आतंकी छिपे हुए हैं। आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया और आतंकियों को घेर लिया। घंटों चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर जहूर ठोकर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया।

7 नागरिक भी मारे गए

Advertisement

मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जहूर ठोकर पहले सेना में था और 2016 में आतंक की राह पर चल पड़ा था। इस एनकाउंटर के बाद इलाके के युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए संघर्ष से 7 नागरिक भी मारे गए हैं। गोलीबारी से घायल हुए दो युवाओं की पहचान आमिर अहमद और आबिद हुसैन के रूप में हुई है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। एतिहातन इलाके में इंटरनेट और बारामूला-बनिहाल रेल सेवा को स्थगित कर दिया गया है।

सोपोर में दो को किया था ढेर

इससे पहले बुधवार को बारामुला में भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार शाम को सोपोर के बर्थ कलां इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu, Kashmir, Encounter, underway, Security, forces, terrorists, Pulwama
OUTLOOK 15 December, 2018
Advertisement