Advertisement
31 May 2019

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर

ANI

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया जबकि दो से तीन के घेरे जाने की सूचना है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है और दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है।

पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने द्रगाड-सुगन गांव के इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबलों के करीब पहुंचने के बाद छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अतिरिक्त सुरक्षाबल इलाके में ले जाए गए हैं, ताकि इलाके से आतंकवादियों को बाहर निकाला जा सके।

सोपोर में मारे गए थे दो आतंकी

Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। सुरक्षा बलों ने विश्वसनीय जानकारी के आधार पर सोपोर के डांगरपुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान आतंकवादियों ने तलाशी दल पर हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने जवाबी हमला किया जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किये गए।

आतंकियों को बनाया गया निशाना

पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबलों ने अब तक 30 से अधिक टॉप आतंकी मार गिराए हैं। इस साल में अब तक करीब 90 आतंकवादी मारे गए हैं। हाल ही में जाकिर मूसा के खात्‍में के  बाद आतंकी संगठनों में हताशा का माहौल है। इस वजह से आतंकी किसी हमले को अंजाम देकर सुरक्षा बलों के मनोबल को कमजोर करने की फिराक में हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu, Kashmir, Exchange, fire, terrorists, Security, forces, Shopian
OUTLOOK 31 May, 2019
Advertisement