Advertisement
28 May 2024

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुजारी की हत्या का मामला सुलझाया, मुख्य आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

Representative image

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंदिर के एक पुजारी की हत्या के पांच साल पुराने मामले के मुख्य आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार कर यह मामला सुलझाने का मंगलवार को दावा किया। उत्तर प्रदेश के रहने वाले बाबा प्रगति नाथ (65) 2019 में 15 और 16 नवंबर की मध्यरात्रि को तोफ शेरखानिया में मंदिर के अंदर मृत पाए गए थे और उनके सिर पर चोट के निशान थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद बख्शी नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया और गहन जांच शुरू की गई, जिसमें दो कुख्यात अपराधियों-उत्तर प्रदेश के तरलोक सिंह और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आशीष कुमार उर्फ हंसाई नाथ की संलिप्तता का पता चला।

उन्होंने बताया कि हत्या के बाद दोनों आरोपी फरार हो गये थे और बाद में पता चला कि आरोपी सिंह की मौत हो गई है।अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कुमार को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी रखे और उसे बख्शी नगर पुलिस थाने के एक विशेष दल ने हरियाणा के जींद जिले से आखिरकार गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि जांच से पता चला है कि सिंह और कुमार उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों में चोरी, धोखाधड़ी और हत्या सहित कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल एक गिरोह का हिस्सा थे।

उन्होंने कहा कि कुमार की गिरफ्तारी के बाद सभी आवश्यक कानूनी औपचारिकताएं पूरी की गईं और मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu Kashmir, JK priest murder case, Haryana, Jammu Police
OUTLOOK 28 May, 2024
Advertisement