Advertisement
23 August 2021

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर मुठभेड़ में TRF के दो आतंकी कमांडर ढेर, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कहा है कि जवानों ने श्रीनगर के अलोची बाग इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ का शीर्ष कमांडर अब्बास शेख और साकिब मंजूर मारा गया। इन दोनों आतंकी कमांडरों के नाम हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जारी मोस्ट वांटेड की सूची में नाम दर्ज थे। कश्मीर के आइजी ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की।

अब्बास शेख कुलगाम के रामपुर गांव का रहने वाला था और दक्षिण कश्मीर जिला से आतंकी संगठन टीआरएफ का शीर्ष कमांडर था। 45 वर्षीय शेख कश्मीर घाटी में सक्रिय सबसे उम्रदराज आतंकी था। उसने दो बार आतंकी संगठनों को बदला। पहले उसका संबंध आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से था जबकि बाद में वह आतंकी संगठन टीआरएफ में शामिल होकर अपनी नापाक गतिविधियों को अंजाम देने में जुटा रहा। शेख पिछले छह वर्षों के दौरान कई बार मुठभेड़ों के दौरान सुरक्षाबलों और पुलिस के हाथों बच निकलने में कामयाब रहा। वहीं मारा गया एक अन्य आतंकी साकिब श्रीनगर का ही रहने वाला है और कुछ समय पहले ही वह टीआरएफ आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 21 अगस्त को भी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे.। विजय कुमार ने बताया था कि इनमें से एक आतंकवादी की पहचान वकील शाह के रूप में की गई। पुलिस ने अन्य दो आतंकवादियों की पहचान अब्दुल हामिद चोपन और इलियास नजर के रूप में की। चोपन का बेटा आदिल भी आंतकवादी था और नागरिकों की हत्या में शामिल थ।. वह भी 2017 में एक मुठभेड़ में मारा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu, Kashmir, terrorist, commanders, TRF, Srinagar, encounter
OUTLOOK 23 August, 2021
Advertisement