Advertisement
23 January 2019

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने किए तीन आतंकी ढेर

File Photo

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हुए हैं। तीनों आतंकी बीते चार घंटों से छिपकर सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे थे। बुधवार सुबह से ही इन आतंकियों  के छिपे होने की सूचना के बाद से सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी था।

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के बिन्नेर इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलायी और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

तीसरे दिन भी मुठभेड़

Advertisement

बडगाम और शोपियां के बाद अब बारामूला यह लगातार तीसरा दिन है जब घाटी में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है। इससे पहले सोमवार को बडगाम और मंगलवार को शोपियां में मुठभेड़ हुई थी। दोनों ही जगहों पर सुरक्षाबलों ने तीन-तीन आतंकियों को ढेर किया था।

शोपियां में हुई मुठभेड़ में राज्‍य के आईपीएस ऑफिसर का भाई भी मारा गया था। गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच ही पहले बडगाम, फिर शोपियां और अब बारामूला में मुठभेड़ ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। सुरक्षाबलों की ओर से लगातार घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

एलओसी पर तोड़ा था सीजफायर

वहीं,  पाकिस्तान की सेना की ओर से रविवार को एलओसी पर सीजफायर तोड़ा गया था। पाक सेना ने जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी और कठुआ जिले में रविवार को फायरिंग की थी। हालांकि इस फायरिंग में किसी की भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। घाटी में 18 जनवरी से ही आतंकियों की ओर से उथल-पुथल जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu, Kashmir, encounter, broken, out, between, security, forces, terrorists, Binner, three, terrorists, killed
OUTLOOK 23 January, 2019
Advertisement