Advertisement
17 June 2019

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में मेजर शहीद, पुलवामा में सेना के काफिले पर हमला

ANI

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक मेजर शहीद हो गया। इस दौरान एक अन्य अफसर समेत 3 जवान जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। वहीं पुलवामा के अरिहल गांव में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ है। हमले में आतंकियों ने IED का इस्तेमाल किया है। अभी तक हमले में घायल होने वाले जवानों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है।पुलवामा के अरिहल गांव के पास 44 राष्ट्रीय राइफल्स का बख्तरबंद वाहन हमले की चपेट में आया है। रिपोर्ट की मानें तो हमले में सेना के कैस्पर वाहन को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि इसी साल फरवरी महीने में पुलवामा में ही CRPF के काफिले पर बड़ा आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। फिलहाल, सेना और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है। ये हमला तब हुआ जब सेना की बख्तरबंद गाड़ी यहां से गुजर रही थी।

जारी किया गया था अलर्ट

बता दें कि जम्मू और कश्मीर में एक दिन पहले ही IED हमले का अलर्ट जारी किया गया था। जिसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं। इनपुट अलर्ट मिलने के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के लिए कहा गया था। जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रूप से राजमार्ग पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

Advertisement

अनंतनाग में हुआ था हमला

वहीं कुछ दिनों पहले ही जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला हुआ था। आंतकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आत्मघाती हमला किया था। जिसमे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं इस हमले में घायल SHO अरशद खान भी शहीद हो गए। बाइक पर आए दो नकाबपोश आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था। हालांकि दोनों आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu & Kashmir, IED blast, Arihal, Pulwama
OUTLOOK 17 June, 2019
Advertisement