Advertisement
04 May 2021

JEE (मेन) मई 2021 सेशन स्थगित, छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए लिया फैसलाः निशंक पोखिरयाल

ANI

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को घोषणा की है कि कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए जेईई मेन मई 2021 की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। यह फैसला कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने छात्रों को सलाह दी कि वे आगे के अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते शिक्षा मंत्रालय ने सभी संस्‍थानों से सोमवार शाम को मई 2021 में निर्धारित सभी ऑफ़लाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का आग्रह किया है। इसके लिए केंद्रीय वित्त पोषित संस्थानों के सभी प्रमुखों को संबोधित एक पत्र लिखा गया है। 

इससे पहले सोमवार को कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से लड़ने के लिए चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए एक अहम फैसला लिया। इसके तहत नीट-पीजी परीक्षा को कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित करने को कहा गया। पीएमओ ऑफिस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों को फैकल्टी की देखरेख में टेलीकंस्लटेशन और हल्के कोविड मामलों की निगरानी के लिए उपयोग किया जा सकता है। सीनियर डॉक्टर्स और नर्सों की देखरेख में बीएससी/जीएनएम की योग्य नर्सों का पूर्णकालिक कॉविड नर्सिंग में उपयोग किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JEE, postponed, decision, taken, safety, students, Nishank Pokhriyal
OUTLOOK 04 May, 2021
Advertisement