Advertisement
26 August 2023

जम्मू-कश्मीर: यूपी के थप्पड़ वाले वीडियो के एक दिन बाद, 'जय श्री राम' लिखने पर शिक्षक ने की छात्र की पिटाई, तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन

file photo

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक द्वारा कथित तौर पर हिंदू छात्रों को एक मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के लिए प्रोत्साहित करने का वीडियो कल वायरल होने के एक दिन बाद, आज इसी तरह का एक और मामला दर्ज किया गया, जहां जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एक शिक्षक ने कक्षा के ब्लैकबोर्ड पर "जय श्री राम" लिखने के लिए एक छात्र की पिटाई कर दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी टीचर और स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। वे कथित तौर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से कारावास), 504 (जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और किशोर न्याय (देखभाल) की धारा 75 (बच्चे के प्रति क्रूरता) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं।

बताया गया है कि उपायुक्त ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसमें बानी के उप मंडल मजिस्ट्रेट, कठुआ के उप मुख्य शिक्षा अधिकारी और खरोटे के सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल शामिल हैं। .

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 August, 2023
Advertisement