Advertisement
20 April 2019

कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 11 ट्रेन की गई रद्द

ANI

कानपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर रात करीब एक बजे पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में कई के घायल होने की खबर है। इस रूट पर चलने वाली 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव अभियान जारी है। वहीं, पूर्वा एक्सप्रेस में सवार 900 यात्रियों को लेकर स्पेशल ट्रेन कानपुर से दिल्ली के लिए रवाना कर दी गई है।

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर पहुंचने वाली थी लेकिन इससे पहले ही रूमा गांव के पास ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें चार डिब्बे ट्रैक के पास पलट भी गए। वहीं, रेलवे का कहना है कि किसी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है और न ही किसी के हताहत होने की सूचना है। मौके पर राहत-बचाव काम जारी है। घायलों को बोगी से निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया। इस बीच रेलवे ने कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

राहत और बचाव  कार्य जारी

Advertisement

उत्तर मध्य रेलवे ने हादसे के बारे में बयान जारी कर कहा है कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण घायलों में  11 यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। तीन यात्रियों को उपचार के  लिए हैलट अस्पताल भेजा गया, जिनकी चोटें सामान्य पाई गईं। सभी यात्रियों को स्पेशल ट्रेन से सुबह नई दिल्ली भेजा गया। ट्रेनों को फिर से चलाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य हो रहा है।

हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kanpur, 12, coaches, Poorva, Express, plying, from, Howrah, New Delhi, derail
OUTLOOK 20 April, 2019
Advertisement