Advertisement
04 November 2023

केसीआर ने अपने पसंदीदा देवता कोन्यापल्ली श्री वेंकटेश्वर स्वामी के समक्ष की नामांकन पत्रों की पूजा, ग्रामीण महिलाओं ने लगाया विजय तिलक

मुख्यमंत्री केसीआर ने अपना नामांकन पत्र अपने पसंदीदा देवता कोन्यापल्ली श्रीवेंकटेश्वर स्वामी के समक्ष रखकर पूजा की। कोन्यापल्ली मंदिर की विशेषता है कि इसका मुख्य प्रवेश द्वार दक्षिण की ओर है।

मुख्यमंत्री शनिवार को कोन्यापल्ली में भगवान श्रीवेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करने पहुंचे। केसीआर का मंदिर के पुजारियों ने पूर्णकुंभ के साथ स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा कर ध्वजदंड बांधकर मंदिर में प्रवेश किया। उन्होने नामांकन दस्तावेज मंदिर के पुजारियों को प्रस्तुत किए। इन दस्तावेजों को मूलविरट्टू में रखा गया और केसीआर के गोत्र, नाम और संकल्प के साथ पूजा की गई।

पुजारियों ने केसीआर के हाथों में कंगन पहनाए और तीर्थ प्रसाद दिया। उन्होने वेदशिर्वचनम का पाठ किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी की उपस्थिति में नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए।

Advertisement

पूजा करने के बाद मंदिर से बाहर निकलने पर मुख्यमंत्री को महिलाओं ने विजय तिलक लगाया। उन्होंने नारे लगाये और कहा कि केसीआर की जीत निश्चित है। कार्यक्रम में मंत्री हरीश राव, सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार, रंजीत रेड्डी, बीआरएस नेता श्रवण रेड्डी और अन्य लोग शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 November, 2023
Advertisement