Advertisement
28 September 2023

बंगले के नवीनीकरण की सीबीआई जांच पर केजरीवाल ने पीएम को दी चुनौती, कहा- इस बार कुछ नहीं मिला तो क्या देंगे इस्तीफा

ANI

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपने बंगले के निर्माण में कथित अनियमितताओं की सीबीआई की प्रारंभिक जांच का "स्वागत" किया और कहा कि इससे कुछ भी नहीं निकलेगा क्योंकि "कुछ भी गलत नहीं है"। केजरीवाल ने पीएम को चुनौती देते हुए कहा कि अगर इस जांच में पहले की तरह कुछ नहीं निकलता है तो क्या वह इस्तीफा देंगे।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और दावा किया कि यह कार्रवाई उनकी 'घबराहट' को दर्शाती है। केजरीवाल ने कहा, "चौथी पास राजा से और क्या उम्मीद की जा सकती है? बस 24 घंटे पूछताछ-इंक्वायरी का खेल खेलते रहो या भाषण देते रहो। कोई काम मत करो। वह चाहते हैं कि मैं उनके सामने झुक जाऊं। लेकिन मैं उनके सामने झुकने वाला नहीं हूं, भले ही वे जितनी चाहें उतनी फर्जी जांच करें या जितने चाहें उतने मामले दर्ज करें।”

सीबीआई की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, "प्रधानमंत्री घबराए हुए हैं। यह उनकी घबराहट को दर्शाता है। मेरे खिलाफ जांच कोई नई बात नहीं है। अब तक पिछले आठ वर्षों में 50 से अधिक मामलों में मेरे खिलाफ जांच की जा चुकी है।" "

Advertisement

उन्होंने कहा, "कहा गया कि केजरीवाल ने स्कूल बनाने में घोटाला किया, बस घोटाला किया, शराब घोटाला किया, सड़क घोटाला किया, पानी घोटाला किया, बिजली घोटाला किया। मैंने शायद दुनिया में सबसे ज्यादा जांचों का सामना किया है। इस नई जांच का स्वागत है। किसी में भी कुछ नहीं मिला" इसमें भी कुछ नहीं मिलेगा जब कुछ ग़लत ही नहीं तो क्या मिलेगा?”

इससे पहले दिन में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मनोज तिवारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सीबीआई जांच से केजरीवाल के आवास की निविदा प्रक्रिया से संबंधित तथ्यों का खुलासा होगा। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुख्यमंत्री के लिए एक नए आधिकारिक आवास के निर्माण के संबंध में दिल्ली सरकार के अज्ञात लोक सेवकों द्वारा कथित "अनियमितताओं और कदाचार" की जांच के लिए प्रारंभिक जांच दर्ज की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 September, 2023
Advertisement