Advertisement
06 August 2018

शशि थरूर ने किया पूर्वोत्तर का अपमान, माफी मांगे कांग्रेस: किरण रिजिजू

File Photo

कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुस्लिम टोपी न पहनने और नगा टोपी पहनने वाले बयान की बीजेपी ने आलोचना की है। गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने थरूर के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि शशि थरूर ने नॉर्थ ईस्ट के लोगों की संस्कृति और उनकी वेशभूषा का मजाक उड़ाया है।

रिजिजू ने कहा कि उन्होंने पूर्वोत्तर के पहनावे को लेकर जो टिप्पणी की है, उससे मुझे बहुत चोट पहुंची है। कांग्रेस पार्टी तुरंत इस बयान पर माफी मांगे। रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री किसी एक धर्म के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए हैं। थरूर को धर्म को अलग रखकर बात करनी चाहिए और पूर्वोत्तर के लोगों के पहनावे की मजाक उड़ाना ठीक नहीं है। यह हमारा कल्चर और परंपरा है। शशि थरूर नॉर्थ ईस्ट के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। 

थरूर ने तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रन के दौरान पीएम मोदी से सवाल किया कि वह देश-विदेश का हर परिधान पहनते हैं, तो मुस्लिम टोपी से क्यों बचते हैं? उन्होंने नगा परिधान पर कथित तौर पर तंज कसा था। थरूर ने कहा कि पीएम मोदी दुनिया भर में घूमते हैं। जहां वह अलग-अलग तरीके के कपड़े पहनते हैं तो मुस्लिम टोपी से क्यों बचते हैं? इतना ही नहीं शशि थरूर पीएम मोदी के कपड़े के रंगों पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को कभी किसी ने हरे रंग के कपड़े पहने नहीं देखा होगा।

Advertisement


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kiren Rijiju, Shashi Tharoor, Naga head dress
OUTLOOK 06 August, 2018
Advertisement