Advertisement
08 May 2017

इरोम शर्मिला कब और किससे करेंगी शादी

google

मीडिया से हुई बातचीत के दौरान इरोम ने कहा कि अभी शादी की तिथि फाइनल नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि शादी के बाद मैं इस कठोर कानून को खत्‍म करने के लिए विदेशी संस्‍थाओं के साथ बातचीत करूंगी। साथ ही पीआरजेए को मजबूत करूंगी जिससे मणिपुर में लोकतंत्र और ज्‍यादा मजबूत हो सके।

अपनी शादी के बारे में बात करते हुए इरोम शर्मिला ने कहा कि तमिलनाडु में बस जाने की उनकी योजना है। डेसमंड मेरे साथ भारत में रहने के लिए वीजा हासिल कर लेंगे। डेसमंड शादी के लिए पहले से ही भारत में हैं। डेसमंड का जन्‍म तंजानिया में हुआ था, उनके परिवार ने उनके जन्‍म से पहले ही ब्रिटिश नागरिकता ले ली थी। अभी तक मैंने अपनी मां तक को अपनी शादी की योजना के बारे में नहीं बताया है। पर जल्‍द ही मैं इस बात की जानकारी सबको दूंगी। साथ ही मैं अपनी शादी में अपने दोस्‍तों और दुआओं में याद रखने वाले लोगों को आमंत्रित करूंगी। पीआरजेए के संयोजक एरेनड्रो ने कहा कि इरोम शर्मिला की प्रस्‍तावित शादी के बारे में जानकर वह खुश हैं।

गौरतलब है कि इरोम शर्मिला ने 16 साल का अनशन खत्‍म करने के बाद पीपुल्‍स रिसरजेंस एंड जस्टिस एलायंस (पीआरजेए) का गठन किया था। इरोम शर्मिला ने 16 साल तक विवादित ऑर्म्‍ड फोर्स स्‍पेशल पावर्स एक्‍ट का विरोध किया था। इसके बाद पिछले साल 9 अगस्‍त 2016 को उन्‍होंने अपना अनशन समाप्‍त कर लिया था।

Advertisement

विधानसभा चुनावों में उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के मजबूत व विधायक ओकराम इबोबी सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। पर उन्‍हें सिर्फ 90 वोट ही मिल पाए। इस हार के बाद कुछ समय की छुट्टी ली और दक्षिण भारत में चली गई। उन्‍होंने साफ कर दिया कि वो अपना संघर्ष एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जारी रखेंगी और भविष्‍य में कोई भी चुनाव नहीं लड़ेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: इरोम शर्मिला, शादी, कब, कहां, Irom Sharmila, marriage, when, where
OUTLOOK 08 May, 2017
Advertisement