Advertisement
12 July 2021

कौन हैं यूपी के सीएम को उधार मांगने वाले नेता, जानें क्या कराना चाहते हैं काम

ट्विटर

कोरोना वायरस महामारी के मैनेजमेंट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हर तरफ तारीफ हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग केली ने भी सीएम योगी की तारीफ की है। ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने सीएम योगी को ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से हालात को सुधारने के लिए उधार मांगा है। क्रैग केली को सीएम योगी का काम इतना ज्यादा पसंद आया कि उन्होंने पूछा कि क्या हमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उधार मिल सकते हैं?

बीते 10 जुलाई को सांसद क्रैग केली ने अपने ऑफिशियल ट्वविटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि भारत का राज्य उत्तर प्रदेश क्या किसी तरीके से अपने सीएम योगी आदित्यनाथ को हमें उधार दे सकता है, जिससे वो हमें आइवरमेक्टिन की कमी की समस्या से निकाल सकें. इसकी वजह से हमारे देश में निराशाजनक हालात पैदा हो गए हैं।

 

Advertisement

गौरतलब है कि क्रैग केली का ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यूपी में योगी मॉडल की तारीफ करने से ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग कैली खुद को नहीं रोक पाए।

 

बता दें कि क्रैग कैली ने एक ट्वीट के जवाब में ये बात कही। उस ट्वीट में बताया गया था कि यूपी में भारत के 17 फीसदी लोग रहते हैं। पिछले 30 दिन में कोरोना की वजह से हुई कुल मौतों में सिर्फ 2.5 फीसदी यूपी में हुईं और 1 फीसदी से भी कम संक्रमित यहां पाए गए। जबकि महाराष्ट्र में भारत की कुल आबादी के 9 फीसदी लोग रहते हैं। यहां 18 प्रतिशत कोरोना के केस मिले और 50 फीसदी संक्रमितों की मौत हुई।

कौन हैं क्रैग केली

ऑस्ट्रेलियाई राजनेता क्रैग केली ने ह्यूजेस के डिवीजन से सांसद हैं. वह 2010 के संघीय चुनाव से ह्यूजेस से सांसद बनकर ऑस्ट्रेलियाई संसद में पहुंच रहे हैं. केली लिबरल पार्टी के दक्षिणपंथी गुट के सदस्य थे. इसी साल फरवरी में क्रैग केली ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया और वह स्वतंत्र सदस्य के रूप में संसद के क्रॉसबेंच पर बैठ रहे हैं।

बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश में 125 नए कोविड मामले सामने आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी ढिलाई के ट्रिपल टी यानी टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट जारी रखने की जरूरत के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Australian MP Craig Kelly, loan us UP's Chief Minister Yogi
OUTLOOK 12 July, 2021
Advertisement