Advertisement
13 July 2017

कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा पाकिस्तान

साथ ही नेशन डेलीने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया के हवाले से कहा है कि हालांकि भारत में उपचार के लिए वीजा चाहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा प्रदान करने पर सख्त पाबंदी लगाए जाने पर अफसोस भी जाहिर किया है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को शिकायती लहजे में ट्वीट कर कहा था कि पाकिस्तान जाधव की मां को वीजा नहीं दे रहा है। सुषमा स्वराज ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को जाधव की मां अवंतिका जाधव को वीजा दिए जाने के बारे में लिखा है। जाधव की मां पाकिस्तान के किसी अज्ञात जेल में बंद अपने बेटे से मिलना चाहती हैं।

सुषमा का यह बयान पाकिस्तान की उन मीडिया रिपोर्टों के बीच आया, जिनमें कहा गया है कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने 25 वर्षीया पाकिस्तानी युवती के मेडिकल वीजा आवेदन खारिज कर दिया, जो ट्यूमर के इलाज के लिए भारत जाना चाहती थी।

Advertisement

सुषमा ने जोर देकर कहा कि भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा चाहने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों के लिए पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की अनुशंसा जरूरी है।

पाकिस्तानी युवती फैजा तनवीर ने सुषमा स्वराज से मामले में हस्तक्षेप करने और अपनी जिंदगी बचानेके लिए मदद करने की गुहार लगाई थी। सुषमा ने कहा कि भारतीय प्रशासन पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देना जारी रखेगा, पर इसके लिए अजीज की अनुशंसा की जरूरत होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: kulbhushan jadhav, pak visa issue
OUTLOOK 13 July, 2017
Advertisement