Advertisement
04 September 2018

मेजर गोगोई पर होगी कोर्ट मार्शल की कार्यवाही: थलसेना प्रमुख

थलसेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि एक होटल में कश्मीरी महिला के साथ मिले सेना के अफसर के विरुद्ध जल्द ही कोर्ट मार्शल की कार्यवाही शुरु की जाएगी और उन्हें नियमानुसार दंडित किया जाएगा।  

बिपिन रावत ने कहा “मैं बहुत स्पष्ट तौर पर कह चुका हूं कि भ्रष्टाचार और (इस तरह) की नैतिक भ्रष्टता से जुड़े मामलों को बहुत सख्ती ने निपटाया जाएगा।“

भारतीय सेना में कोर्ट ऑफ इन्क्वारी का सामना कर रहे मेजर लीतुल गोगोई पर दो मामलों में कार्रवाई की जा रही है। इसमें एक में उनके द्वारा विभाग को बिना बताए किसी से मिलने और दूसरा ऑपरेशनल एरिया में रहते हुए ड्यूटी पर न होने के चलते की जा रही है।

Advertisement

मेजर गोगोई पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा "अगर यह सीधे नैतिक भ्रष्टता से जुड़ा हुआ पाया गया तो उसके अनुसार कार्रवाई होगी और अगर कुछ और हुआ तो उसके अनुसाद दंडित किया जाएगा। हमें कोर्ट मार्शल की कार्यवाही का इंतजार करना चाहिए, जो भी गलती होगी, वह सामने आएगी।

क्या था मामला;
मेजर गोगोई को इस वर्ष 23 मई को श्रीनगर स्थित एक होटल में झड़प होने के बाद हिरासत में लिया था। इस होटल में कथित तौर पर मेजर गोगोई 18 वर्षीय महिला के साथ प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे।

कैसे आए थे खबरों में;
पिछले साल 9 अप्रैल को गोगोई के नेतृत्व वाली एक टीम ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में भारी पथराव से बचने के लिए फारूक अहमद डार को सेना की एक जीप की बोनट से बांध दिया था और उसका मानव कवच के रूप में इस्तेमाल किया था। इस घटना की तस्वीर अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बनी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मेजर गोगोई, थलसेना प्रमुख, कश्मीर, सेना, Indian Army
OUTLOOK 04 September, 2018
Advertisement