Advertisement
10 September 2024

ममता बनर्जी ने आरजी कर मुद्दे पर बातचीत के लिए किया आमंत्रित, आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने किया इनकार, कहा- ये "हमारे लिए अपमान"

file photo

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार शाम को आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों को आरजी कर अस्पताल मुद्दे पर गतिरोध को दूर करने के लिए राज्य सचिवालय में बैठक के लिए आमंत्रित किया। वहीं, आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों में से एक ने कहा कि निगम से मेल प्राप्त करना "हमारे लिए अपमान" है, क्योंकि वे आरजी कर अस्पताल मुद्दे पर उनका इस्तीफा मांग रहे हैं।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव एन एस निगम द्वारा प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को भेजे गए एक ईमेल में कहा गया है, "आपका छोटा प्रतिनिधिमंडल (अधिकतम 10 व्यक्ति) अब सरकारी प्रतिनिधियों से मिलने के लिए 'नबन्ना' जा सकता है।"

इस बीच, पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल के बैठक के लिए आने का अपने कक्ष में इंतजार कर रही हैं। भट्टाचार्य ने कहा, "मुख्यमंत्री अपने कक्ष में इंतजार कर रही हैं... हमें अभी तक उनसे कोई जवाब नहीं मिला है।"

Advertisement

जूनियर डॉक्टरों ने कहा, "हमें राज्य सचिवालय से कोई मेल नहीं मिला। हमें राज्य के स्वास्थ्य सचिव से मेल मिला, जिनका हम इस्तीफा चाहते हैं। यह अपमान है।" चिकित्सक ने कहा कि यह भी "अपमानजनक" है कि राज्य सरकार ने बैठक के लिए प्रतिनिधियों की संख्या 10 तक सीमित कर दी।

उन्होंने जोर देकर कहा, "हमारा विरोध और हमारा 'काम बंद' जारी रहेगा।" पश्चिम बंगाल भर के जूनियर डॉक्टर युवा डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर सरकारी अस्पतालों में 'काम बंद' कर रहे हैं, जिनकी पिछले महीने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित तौर पर बलात्कार और हत्या कर दी गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 10 September, 2024
Advertisement