Advertisement
14 July 2024

मणिपुर हमला: जिरीबाम में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ जवान की मौत, दो पुलिस कमांडो घायल

file photo

पूर्वोत्तर राज्य के जिरीबाम जिले में मणिपुर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों की संयुक्त टीम पर घात लगाकर हमला किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, हमले में सीआरपीएफ के एक अधिकारी की मौत हो गई है और दो पुलिस कमांडो घायल हो गए हैं।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस ने कहा है कि असम की सीमा से लगे जिले में संदिग्ध उग्रवादियों की ओर से संयुक्त गश्ती दल पर भारी गोलीबारी की गई। मृतक की पहचान बिहार निवासी 43 वर्षीय अजय कुमार झा के रूप में हुई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "उनके सिर में गोली लगी थी और अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। घायल पुलिसकर्मी का इलाज चल रहा है, लेकिन वह खतरे से बाहर है।"

एक्स पर एक पोस्ट में, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने हमले की निंदा की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा, "मैं आज जिरीबाम जिले में कुकी उग्रवादियों के संदिग्ध एक सशस्त्र समूह द्वारा किए गए हमले में सीआरपीएफ के एक जवान की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं।

Advertisement

सिंह ने कहा, "कर्तव्य की पंक्ति में उनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मैं मृतक सैनिक के शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही हमले के दौरान घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" अधिकारी ने कहा कि शनिवार रात को भी गांव में गोलियों की आवाज सुनी गई थी।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि रविवार को हुए हमले के बाद निकटवर्ती पहाड़ी इलाकों से मोंगबंग में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि बंदूक से किए गए हमले में सुरक्षाकर्मियों का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है। बता दें कि मणिपुर में पिछले साल मई से ही मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा चल रही है, जिसमें 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 14 July, 2024
Advertisement