Advertisement
16 November 2023

मणिपुर: प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ने असम राइफल्स वाहन पर आईईडी से हमले की ली जिम्मेदारी

file photo

आतंकवादियों ने गुरुवार सुबह मणिपुर के तेंगनौपाल जिले में असम राइफल्स के बारूदी सुरंग-संरक्षित वाहन के नीचे कम तीव्रता वाला इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट किया। अधिकारियों ने कहा कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

अधिकारियों ने कहा कि अर्धसैनिक बल का वाहन जिले के सैबोल इलाके में नियमित गश्त पर था जब सुबह करीब सवा आठ बजे उसे निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा, "असम राइफल्स के जवानों की एक टीम इलाके में नियमित गश्त ड्यूटी पर थी, तभी वाहन के नीचे एक कम तीव्रता वाला आईईडी विस्फोट हो गया। बख्तरबंद वाहन के अंदर मौजूद कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ।"

पुलिस ने कहा कि विस्फोटक चालू करने के तुरंत बाद, बंदूकधारियों ने वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी की। पुलिस ने कहा, "सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की। इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि कोई हमलावर घायल हुआ है या मारा गया है।"

Advertisement

असम राइफल्स ने अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने कहा, "असम राइफल्स ने हमलावरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।" आदिवासी संगठन कुकी इंपी तेंगनौपाल जिले ने हमले की निंदा की। इसने यह भी मांग की कि उग्रवादी शव कुकी-ज़ो क्षेत्रों को तुरंत छोड़ दें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 November, 2023
Advertisement