Advertisement
08 March 2023

जेल अधिकारियों ने आप के आरोपों को खारिज किया, कहा- सिसोदिया को पृथक ‘‘वार्ड’’ में रखा गया

दिल्ली जेल प्रशासन ने आम आदमी पार्टी (आप) के आरोपों को निराधार बताते हुए बुधवार को कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तिहाड़ की केंद्रीय जेल संख्या एक के एक ‘‘वार्ड’’ में रखा गया है जहां कम से कम कैदी हैं और कोई गैंगस्टर नहीं है। जेल प्रशासन ने आप के सांसद संजय सिंह और विधायक सौरभ भारद्वाज के बयानों के बाद यह जवाब जारी किया है।

भारद्वाज ने बुधवार को आरोप लगाया कि सिसोदिया को तिहाड़ जेल में अन्य कैदियों के साथ रखा जा रहा है और उन्हें ‘विपश्यना प्रकोष्ठ’ में रखने से इनकार कर दिया गया है। भारद्वाज ने कहा, ‘‘मनीष सिसोदिया को जेल के विपश्यना प्रकोष्ठ में रखने का अनुरोध किया गया था और अदालत ने इसे मंजूरी दे दी थी, लेकिन इसके बाद भी उन्हें जेल संख्या एक में अपराधियों के साथ रखा जा रहा है। केंद्र को इसका जवाब देना चाहिए।’’

जेल अधिकारियों ने आप नेताओं के बयानों के जवाब में कहा, "मनीष सिसोदिया को उनकी सुरक्षा के मद्देनजर एक अलग वार्ड में रखा गया है। वार्ड ... में कम से कम कैदी हैं और वे अपराधी नहीं हैं तथा जेल के अंदर अच्छा व्यवहार कर रहे हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार, एक अलग प्रकोष्ठ होने से वह बिना किसी व्यवधान के ध्यान या ऐसी अन्य गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, जेल के नियमों के अनुसार, सभी व्यवस्था की गई है। उन्हें रखे जाने के बारे में कोई भी आरोप निराधार है।" सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाला मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Manish Sisodia, lodged, segregated ward, Jail authorities, reject, AAP charges
OUTLOOK 08 March, 2023
Advertisement