Advertisement
02 November 2020

मथुरा: नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने के मामले में आरोपी फैसल खान गिरफ्तार, हुआ था बवाल

File Photo

यूपी के मथुरा स्थित नंदगांव के नंदबाबा मंदिर परिसर में कथित रूप से नमाज पढ़ने का मामला तूल पकड़ने के बाद सोमवार को एक आरोपी फैसल खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले मामले में दो लोगों सहित चार के खिलाफ मंदिर सेवायत ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

खबरों के अनुसार, फैसल खान और चांद मोहम्मद ने मंदिर में नमाज की पेशकश की जबकि दो अन्य - आलोक रतन और नीलेश गुप्ता ने उनकी तस्वीरें क्लिक कीं, जो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुईं। यह घटना 29 अक्टूबर को नंदगाँव के नंद बाबा मंदिर दोपहर करीब 12.30 बजे हुई।

एफआईआर रविवार रात मुकेश गोस्वामी, शिवहरि गोस्वामी और कान्हा की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई। प्राथमिकी के अनुसार, चारों दिल्ली के एक संगठन के सदस्य हैं जिन्हें 'खुदाई खिदमतगार' कहा जाता है।

Advertisement

प्राथमिकी में कहा गया है कि खान और मोहम्मद ने मंदिर अधिकारियों से अनुमति लिए बिना या उन्हें सूचित किए बिना नमाज़ की पेशकश की। एफआईआर में लिखा है, "उनके कृत्य से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है। हमें चिंता है कि इन तस्वीरों का दुरुपयोग न हो या इस घटना के पीछे कोई विदेशी फंडिंग हो। यह भी जांचा जाना चाहिए कि क्या इस कृत्य का मकसद सांप्रदायिक तनाव फैलाना था।"

आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने एहतियात के तौर पर इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mathura, Faisal Khan, arrested, Nand Bhavan, temple, premises, Namaz, arrested
OUTLOOK 02 November, 2020
Advertisement