Advertisement
19 October 2020

'आइटम' टिप्पणी पर मायावती भी हमलावर, कांग्रेस से सार्वजनिक माफी की मांग

मध्य प्रदेश में हो रहे उप चुनाव प्रचार भाषण के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भारतीय जनता पार्टी की नेता इमरती देवी को 'आइटम' कहे जाने पर भारतीज जनता पार्टी के नेताओं ने कड़ा ऐतराज जताया था। अब बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने भी मध्य प्रदेश की महिला मंत्री का मजाक उड़ाते हुए गलत शब्द इस्तेमाल करने के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कमलनाथ पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इस टिप्पणी पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए और दलितों को इस टिप्पणी पर कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए बसपा को वोट करना चाहिए।

डबरा में रविवार को इमरती देवी के विरुद्ध कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के समर्थन में एक सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा था कि हमारी पार्टी का उम्मीदवार "साधारण व्यक्ति" है जबकि उनका प्रतिद्वंद्वी पार्टी के पास "आइटम" है।

Advertisement

इमरती देवी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य 21 विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया था। इसी वजह से मध्य प्रदेश में 28 सीटों के लिए उपचुनाव 3 नवंबर को होंगे जबकि नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

मायावती ने ट्वीट किया, "कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने ग्वालियर (संभाग) के डबरा की एक दलित महिला पर जो अभद्र टिप्पणी की है वह महिला विरोधी है, बेहद शर्मनाक और बेहद अपमानजनक है।"

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि जनता को कांग्रेस को सबक सिखाना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि माफी सार्वजनिक रूप से मांगी जानी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: mayawati, Kamal Nath, imarti devi, मायवती, कमलनाथ, इमरती देवी
OUTLOOK 19 October, 2020
Advertisement