Advertisement
27 November 2022

महरौली हत्याकांड: आरोपी पूनावाला को इस सप्ताह लंबित पॉलीग्राफ सत्र से गुजरना होगा, 5 दिसंबर को नार्को टेस्ट की संभावना

file photo

अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की बेरहमी से हत्या करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट के शेष सत्र अगले दो दिनों में आयोजित किए जाएंगे और नार्को टेस्ट 5 दिसंबर को होने की संभावना है। रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में सोमवार और मंगलवार को पॉलीग्राफ टेस्ट के दो सत्र रखे गए हैं।

पूनावाला पहले ही परीक्षण के तीन सत्रों से गुजर चुका है, जिसे लाई डिटेक्टर टेस्ट के रूप में भी जाना जाता है, आखिरी बार शुक्रवार को लगभग तीन घंटे तक चला। इससे पहले एफएसएल रोहिणी में अपराध दृश्य प्रबंधन विभाग के प्रमुख संजीव गुप्ता ने कहा था कि यह परीक्षण सोमवार को पूरा हो जाएगा।

पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय वॉकर का गला घोंट दिया और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, जिसे उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली में अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा।

Advertisement

उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था, जिसे 17 नवंबर को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया था। मंगलवार को उन्हें चार और दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। शनिवार को कोर्ट ने उन्हें 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस को अभी तक वाकर की खोपड़ी और शरीर के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उसके शरीर को तोड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया हथियार भी नहीं मिला है। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने दिल्ली नगर निगम की टीमों के साथ, छतरपुर इलाके के मैदान गढ़ी में एक तालाब से पानी निकाला, जब पूनावाला ने दावा किया कि उसने वाकर का कटा हुआ सिर और कुछ अन्य अवशेष वहां फेंके थे।

पुलिस ने पूनावाला के फ्लैट से पांच चाकू जब्त किए थे और उन्हें अपराध में इस्तेमाल किए जाने का पता लगाने के लिए एफएसएल भेजा था। पूनावाला को तिहाड़ जेल नंबर चार में रखा गया है, जहां पहली बार अपराधियों को रखा जाता है. जेल के एक अधिकारी ने कहा कि वह सेल में अकेला नहीं है बल्कि अपनी सुरक्षा को लेकर सभी सावधानियां बरत रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 27 November, 2022
Advertisement