Advertisement
08 October 2023

विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा- भारत सरकार इजराइल में फंसे छात्रों को वापस लाने का कर रही प्रयास, स्थिति पर रख रही है नजर

file photo

विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि उन्हें नव युद्धग्रस्त देश इजराइल में फंसे भारतीय छात्रों के बारे में कई संदेश मिल रहे हैं और वह उन्हें आश्वस्त करना चाहती हैं कि कि प्रधानमंत्री कार्यालय सीधे तौर पर स्थिति पर नजर रख रहा है और मूल निवासियों को सुरक्षित वापस लाने के प्रयास कर रहा है।

लेखी ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ''भारत सरकार इजराइल में फंसे अपने छात्रों को वापस लाने का प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री और उनका कार्यालय स्थिति पर नजर रख रहे हैं और वहां फंसे हमारे छात्रों को वापस लाने के लिए बड़े प्रयास चल रहे हैं।"

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “तो चाहे वह ऑपरेशन गंगा हो या वंदे भारत, हम सभी को वापस लाए और मुझे यकीन है कि भारत सरकार (भारत सरकार) और प्रधान मंत्री कार्यालय सीधे उन लोगों के संपर्क में हैं और काम कर रहे हैं और निगरानी कर रहे हैं।”

Advertisement

उन्होंने हमास द्वारा इजराइल पर किए गए रॉकेट हमलों में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। लेखी ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही स्थिति को लेकर इजरायल के प्रति अपनी संवेदना और एकजुटता व्यक्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा, "हम इस कठिन समय में इस हमले में मारे गए सभी लोगों और घायलों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।"

वह मीडिया को याद दिलाना चाहती थीं कि भारत सरकार रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे संकट के दौरान या कोरोनोवायरस संकट के मद्देनजर अपने नागरिकों को विदेशों से निकालने में सफल रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 08 October, 2023
Advertisement