Advertisement
10 August 2016

मोदी, पुतिन और जयललिता ने किया कुडनकुलम परमाणु संयंत्र का उद्घाटन

कुडनकुलम संयंत्र का वीडियो कांफ्रेंसिंग से उद्घाटन करते मोदी, पुतिन और जयललिता।

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुडनकुलम परमाणु संयंत्र की शुरुआत के साथ ही भारत और रूस के रिश्‍तों में एक और ऐतिहासिक अध्‍याय जुड़ गया है। आज का कार्यक्रम भारत और रूस के इंजिनियरों की टीम के लिए भी काफी खास है। कुडनकुलम परमाणु संयंत्र की यूनिट-1 देश की सबसे बड़ी पावर यूनिट है। मोदी ने कहा कि रूस और भारत के रिश्‍ते अमर रहें और मैं चीन में आगामी जी-20 सम्मेलन के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से मिलने को लेकर आशान्वित हूं।

पुतिन ने भी इस मौके पर दोनों देशों के रिश्‍तों की काफी तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'रूस और भारत के बीच द्विपक्षीय रिश्तों में परमाणु क्षेत्र अहम भूमिका निभाएगा। कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र सुरक्षित है और आधुनिक है। पुतिन ने कहा कि इस क्षेत्र में और कई अन्य क्षेत्रों में भारत-रूस का सहयोग दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं की बढ़ोतरी में सहायक साबित होगा। इस मौके पर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयलिलता ने कहा कि यह परमाणु संयंत्र भारत और रूस के संबंधों में मील का पत्थर साबित होगा।

एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कुडनकुलम, परमाणु संयंत्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन, मुख्‍यमंत्री जयललिता, उद्घाटन, Modi, Putin, Jayalalitha, Kudankulam atomic reactor
OUTLOOK 10 August, 2016
Advertisement