Advertisement
28 May 2018

मुलायम, अखिलेश पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, बंगला खाली करने के लिए मांगा पर्याप्त समय

file photo

उत्तर प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से लखनऊ में मिले सरकारी बंगला को खाली करने के लिए पर्याप्त समय देने की मांग की है। इऩ दोनों को पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते यहां बंगला मिला हुआ है।

समाचार एजेंसी पीटआइ के अनुसार, इऩ दोनों ने यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के सात मई के उस आदेश के बाद दायर की है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। इनकी ओर से वकील गरिमा बजाज ने याचिका दायर की है।

इससे पहले भी मुलायम सिंह यादव अपना और अपने बेटे अखिलेश यादव का बंगला बचाने के लिए 17 मई को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से भी मुलाकात कर चुके हैं। इन दोनों ने सरकारी बंगला खाली कर निजी आवास में जाने के लिए राज्य संपत्ति विभाग दो साल का समय मांगा है।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्‍यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करने के आदेश दिए थे। सात मई के इस आदेश में कहा गया था कि कार्यकाल खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री भी आम आदमी की तरह हो जाते हैं। जिन मुख्यमंत्रियों को लखनऊ में बंगला मिला हुआ है उनमें मायावती, कल्‍याण सिंह, राजनाथ सिंह, नारायण दत्त तिवारी, अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mulayam, Akhilesh, Yadav, Supreme, Court, seeking, appropriate, time
OUTLOOK 28 May, 2018
Advertisement