Advertisement
09 October 2022

मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर, जीवन रक्षक दवाओं पर चल रहा है इलाज

ANI

समाजवादी पार्टी के संस्थापक प्रमुख समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। उनका इलाज गुरुग्राम में स्तिथ मेदांता अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में उनकी चल रहा है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ संजीव गुप्ता ने बताया, "विशेषज्ञों की एक टीम आईसीयू में लगातार उनकी देखभाल कर रही है।"

अस्पताल ने जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया, "मुलायम सिंह यादव जी की हालत आज काफी गंभीर है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। उनका इलाज अस्पताल के आईसीयू में विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है।"

इसी बीच मुलायम सिंह के समर्थक और उनके चाहने वाले उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे है। पूरे देश भर में उनके स्वस्थ होने के लिए पूजा-पाठ और प्रार्थनाओं का दौर चल रहा है। अस्पताल में नेताजी के समर्थक और कार्यकर्ता लगातार उनको देखने के लिए पहुंच रहे हैं। जिससे अस्पताल के आस-पास भीड़ बढ़ गयी है। नेताजी के परिवार ने उनके चाहने वालों से अस्पताल न आने का अनुरोध किया है। अस्पताल के आस-पास में बढ़ती भीड़ कारण सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

Advertisement

मुलायम सिंह यादव की स्वास्थ पिछले तीन साल से खराब चल रहा है। वह प्रोटेस्ट की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से वह कई बार अस्पताल में भर्ती होते रहे हैं। 82 वर्षीय समाजवादी नेता कि तबियत ज्यादा बिगड़ने से उनको 22 अगस्त को मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी तबियत लगातार खराब होती चली गयी जिसके कारण उन्हें 2 अक्टूबर को आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mulayam Singh, Mulayam Singh Yadav, Akhilesh Yadav, SP, Samajwadi Party, Medanta hospital,
OUTLOOK 09 October, 2022
Advertisement