Advertisement
15 July 2017

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सपा में दरार, अखिलेश मीरा तो शिवपाल कोविंद के साथ?

File photo

समाजवादी पार्टी में मतभेद एक बार फिर सामने आ गए हैं। मुलायम और शिवपाल आखिलेश से जुदा राह पकड़ते दिख रहे है। समाचार एजेंसी एएनआई से शिवपाल ने कहा कि, 'अभी मुझसे केवल रामनाथ कोविंद ने वोट मांगा है, मैंने मन बना लिया है, जिसने अभी तक वोट मांगा है, उसी के साथ मन बनाया है।'

इसके पहले मुलायम सिंह यादव भी कोविंद को अच्छा उम्मीदवार बता चुके हैं। साथ ही कोविंद से अपने मधुर संबंध जता चुके हैं। मुलायम सिंह 20 जून को प्रधानमंत्री के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिये गये रात्रि भोज में शामिल हो चुके हैं। अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती ने इस रात्रिभोज में शिरकत नहीं की थी।   


Advertisement

इससे संकेत मिल रहे हैं कि शिवलाप और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव पार्टी लाइन से इतर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान कर सकते हैं। इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के समर्थन का एलान कर चुके हैं। वहीं कल यानी शुक्रवार को लखनऊ दौरे पर आई मीरा कुमार ने अखिलेश से मुलाकात की थी।

उधर अखिलेश यादव ने शनिवार को समाजवादी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। अखिलेश बैठक में यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में क्रास वोटिंग न हो और पूरी पार्टी एक साथ विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार को वोट दे। गौरतलब है कि नये राष्ट्रपति का चुनाव 17 जुलाई को होना है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: president election, ram nath kovind, meira kumar, akhilesh yadav, shivpal, mulayam singh
OUTLOOK 15 July, 2017
Advertisement