Advertisement
18 January 2018

मुंबई हमले में अपने मां-बाप को खोने वाले मोशे से मिले इजरायली PM नेतन्याहू

ANI

भारत यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानपमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को मुंबई में भारतीय सीईओ से मुलाकात की। इस बैठक में चुनिंदा उद्योगपति जैसे आनंद महिंद्रा, आदि गोदरेज, अजय पीरामल एवं बैंकर चंदा कोचर आदि के साथ्‍ा मुख्यमंत्री देंवेद्र फडणवीस भी शामिल थे।

गुजरात के बाद अपनी यात्रा के पांचवें दिन मुंबई पहुंचे नेतन्याहू इस बैठक के बाद नरीमन हाउस जाकर 26/11 के आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनके साथ इजराययल से आया 11 वर्षीय बालक मोशे होल्ट्सबर्ग एवं उसकी भारतीय नैनी (आया) सांद्रा सैमुअल भी उपस्थित रहे।

 

Advertisement


 

 


 

बैठक के दौरान इजरायली पीएम ने कहा कि आने वाला समय उनसे है जो इनोवेशन करते हैं और हमारा काम आप को इनोवेशन के लिए प्रेरित करना है। भारत और इजरायल के बीच साझेदारी शानदार है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के साथ मेरी निजी तौर पर अच्‍छी दोस्‍ती है।

नेतन्‍याहू दंपति ‘शलोम बॉलीवुड’ नाम के एक प्रोग्राम में भी शामिल होंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉलीवुड देखने की मंशा जाहिर की थी। इजरायली भाषा में शलोम का मतलब सलाम होता है। इस प्रोग्राम में अमिताभ बच्चन, बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और एक्टर्स भी शामिल होंगे। इस प्रोग्राम का मकसद बॉलीवुड को इजरायल में फिल्म बनाने का न्योता देना है। इसके लिए इजरायल टैक्स में छूट और दूसरी कई सु‌विध्‍ााएं देने को तैयार है।

बता दें कि पीएम नेतन्याहू बुधवार देर रात पत्नी सारा के साथ मुंबई पहुंच गए। एयरपोर्ट पर सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनका स्वागत किया। वे मुंबई के होटल ताज में ठहरे हैं।

इससे पहले, नेतन्याहू दंपती ने बुधवार को अहमदाबाद में पीएम मोदी के साथ आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। इजरायली पीएम ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि दी थी और बापू का चरखा भी चलाया था। इसके बाद उन्होंने मोदी के साथ पतंग भी उड़ाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 18 January, 2018
Advertisement