Advertisement
07 July 2024

मुंबई: तेज रफ्तार कार से स्कूटर को टक्कर मारने और महिला की हत्या के बाद शिवसेना नेता हिरासत में; सीएम शिंदे ने न्याय का दिया आश्वासन

file photo

पुणे पोर्श मामले की पुनरावृत्ति प्रतीत होती है, रविवार को मुंबई के वर्ली में एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने एक जोड़े को टक्कर मार दी, जिससे पत्नी की मौत हो गई और पति गंभीर रूप से घायल हो गया।

बीएमडब्ल्यू कथित तौर पर एक शिवसेना नेता चला रहा था, जो दुर्घटना के तुरंत बाद मौके से भाग गया। लेकिन पुलिस ने कार के चालक राजेश शाह और राजर्षि राजेंद्रसिंह बिदावत नामक एक अन्य व्यक्ति को वर्ली पुलिस स्टेशन में हिरासत में ले लिया।

यह घटना रविवार सुबह 5:30 बजे हुई। मुंबई पुलिस ने हिट-एंड-रन का मामला दर्ज किया है। रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और कहा जा रहा है कि वह कार का मालिक है और पालघर से शिंदे की शिवसेना का उपनेता है।

Advertisement

यह घटना रविवार सुबह उस समय हुई जब दंपति ससून डॉक से घर लौट रहे थे। पति-पत्नी को पीछे से तेज रफ्तार BMW ने टक्कर मार दी। टक्कर के कारण स्कूटर पलट गया और दंपति कार के बोनट पर गिर गए। पति बोनट से कूदने में कामयाब रहा, लेकिन उसकी पत्नी की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद कार का चालक घायल महिला को छोड़कर भाग गया। महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। दुर्घटना के कारण पति गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसका इलाज चल रहा है। मुंबई पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है।

घटना के बारे में बोलते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सबके लिए समान है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या मुंबई दुर्घटना में शामिल व्यक्ति शिवसेना नेता का बेटा था, सीएम ने बस इतना कहा, "कानून सबके लिए समान है और सरकार हर मामले को एक ही तरह से देखती है। इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा। सब कुछ कानून के अनुसार किया जाएगा।" उन्होंने कहा, "पुलिस किसी को नहीं बचाएगी। मुंबई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पुलिस विभाग से सख्त कार्रवाई करने के लिए बात की है।"

एक्स पर एक पोस्ट में, शिवसेना (यूबीटी) नेता और स्थानीय विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा कि वह शाह के "राजनीतिक झुकाव" पर नहीं जाएंगे, लेकिन उम्मीद है कि "शासन द्वारा कोई राजनीतिक शरण नहीं दी जाएगी"।

ठाकरे ने कहा, "आज वर्ली पुलिस स्टेशन का दौरा किया और वर्ली में आज हुए हिट एंड रन मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। मैं हिट एंड रन के आरोपी श्री शाह के राजनीतिक झुकाव पर नहीं जाऊंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कटघरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी। उम्मीद है कि शासन द्वारा कोई राजनीतिक शरण नहीं दी जाएगी।

ठाकरे ने कहा कि उन्होंने और उनके एमएलसी सहयोगी सुनील शिंदे ने पीड़िता के पति प्रदीप नखवा से मुलाकात की और आरोपियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए हरसंभव मदद का वादा किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 July, 2024
Advertisement