Advertisement
25 June 2021

ऑक्सीजन रिपोर्ट: बीजेपी के आरोपों पर केजरीवाल की सफाई, कहा- मैं अपने दो करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा

पीटीआइ

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में कथित तौर पर ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुना अधिक मांग के मामले में भाजपा और दिल्ली सरकार में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा ने जहां दिल्ली सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है, वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर के जरिए अपनी सफाई दी है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''मेरा गुनाह-मैं अपने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रातभर जाग कर ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था। लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है। उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है।'' वहीं, केजरीवाल के इस ट्वीट पर दिल्ली भाजापा ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये फिर निशाना साधा है।

दिल्ली में अप्रैल तथा मई में कोविड-19 की दूसरी लहर का बहुत बुरा असर हुआ था। इस दौरान शहर के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण रोजाना कई लोगों की मौत हुई थी। 

Advertisement

भाजपा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुना अधिक मांग की थी और उनके इस झूठ के कारण कम से कम 12 राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली में ऑक्सीजन का ऑडिट करने के लिए बनाई एक कमेटी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने ''चार गुना झूठ बोलकर'' जघन्य अपराध किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति अरविंद केजरीवाल ने की, उसका पर्दाफाश ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में हुआ है। उन्होंने कहा कि जो तथ्य सामने आए हैं वह चौंकाने वाले हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत को चार गुना बढ़ाकर बताया गया। केजरीवाल के इस झूठ के कारण 12 राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित हुई क्योंकि सभी जगह से ऑक्सीजन की मात्रा कम कर दिल्ली भेजना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: My crime, I fought, breath, 2 crore people, Kejriwal, over report, 'inflated', oxygen need, ऑक्सीजन रिपोर्ट, बीजेपी, आरोपों, केजरीवाल, सफाई, मेरा गुनाह, दो करोड़ लोगों, सांसों के लिए लड़ा
OUTLOOK 25 June, 2021
Advertisement